manutd

एमएलबी रोस्टर इतिहास

इतिहास मेजर लीग बेसबॉल रोस्टर|बेसबॉल पंचांग

एक मेजर लीग बेसबॉल रोस्टर उन खिलाड़ियों का एक समूह है जो अपनी संबंधित मेजर लीग टीम के लिए खेलने में सक्षम हैं। मूल रूप से दो प्रकार के रोस्टर थे,25 सदस्यीय रोस्टर, और यह40 सदस्यीय रोस्टर.

आज, वे शब्द बदल गए हैं जिन्हें अब हम a . के रूप में संदर्भित करते हैंसक्रिय रोस्टरतथाआरक्षित सूची . जोड़नाबेसबॉल पंचांगजैसा कि हम मेजर लीग बेसबॉल रोस्टर के इतिहास पर एक व्यापक नज़र डालते हैं।

"दालियां अब भी मर चुकी थीं और भीड़ छोटी थी और झील से हवा चली थी, लेकिन इस बार मुझे अकेलेपन की परवाह नहीं थी। मैं केवल रोस्टर पर नहीं था, मैं लाइनअप में था।" -बेली, बिल . मेजर लीग बेसबॉल प्लेयर (1911)।बेसबॉल के सांस्कृतिक विश्वकोश में . लाइट, जोनाथन फ्रेजर। मैकफारलैंड एंड कंपनी। 3 जुलाई 2005। पृष्ठ 795।

मेजर लीग बेसबॉल रोस्टर

एक संक्षिप्त इतिहास | बेसबॉल पंचांग द्वारा अनुसंधान | क्लिफ ब्लाउ द्वारा संपादित

25-मैन रोस्टर | 1884-2020:

एक बार सक्रिय रोस्टर माने जाने वाले, 25-आदमी 25 खिलाड़ियों से बना था जो अपनी मेजर लीग टीम के लिए खेल रहे हैं। वे टीम में शुरुआती आठ स्थिति वाले खिलाड़ी, पिचर और आरक्षित खिलाड़ी थे। सक्रिय रोस्टर के खिलाड़ी भी 40 सदस्यीय रोस्टर में थे। ये खिलाड़ी आम तौर पर केवल वही होते हैं जो वर्दी में होते हैं और केवल वही होते हैं जो किसी भी समय किसी खेल में मैदान में उतर सकते हैं। आमतौर पर, केवल 25-मैन रोस्टर के खिलाड़ी, और वे खिलाड़ी जो विकलांग सूची में हैं, लेकिन 25-मैन रोस्टर में थे, मेजर लीग टीम के साथ रोड ट्रिप पर यात्रा करते हैं।

आमतौर पर, एक 25-मैन रोस्टर में पांच शुरुआती पिचर, सात रिलीफ पिचर, दो कैचर, छह इन्फिल्डर और पांच आउटफील्डर शामिल होते। अमेरिकन लीग में एक पूर्णकालिक नामित हिटर को आमतौर पर या तो एक इन्फिल्डर या आउटफील्डर के रूप में वर्गीकृत किया जाता है, डीएच नहीं, क्योंकि अधिकांश डीएच समय-समय पर पहले बेस, लेफ्ट फील्ड या राइट फील्ड खेलते हैं।

2012 सीज़न से शुरू होकर, टीमों को "दिन-रात" डबलहेडर के लिए 26-मैन रोस्टर की अनुमति दी गई थी - एक ही दिन में दो गेम निर्धारित किए गए थे, लेकिन खेल के बीच स्टेडियम को मंजूरी दे दी गई थी, और प्रत्येक गेम के लिए अलग-अलग टिकट बेचे गए थे - जब तक कि डबलहेडर कम से कम 48 घंटे के नोटिस के साथ निर्धारित किया गया है।

सक्रिय रोस्टर समय के साथ विकसित हुआ है और कुछ वर्षों के नोट में शामिल हैं:

1881 : रोस्टर 11 खिलाड़ियों पर सेट किया गया था। कुछ साल बाद इसे बढ़ाकर 14 कर दिया गया।

1884: खिलाड़ियों को "आउटलॉ" यूनियन एसोसिएशन के साथ साइन करने से रोकने के लिए 25 खिलाड़ियों पर रोस्टर सेट किया गया था।

1892: प्रत्येक टीम ने 15 खिलाड़ियों के साथ सत्र की शुरुआत की, लेकिन जून के मध्य में नेशनल लीग ने आधिकारिक रोस्टर का आकार घटाकर 13 कर दिया।

1901 : जब अमेरिकन लीग ने खुद को एक प्रमुख लीग घोषित किया, तो उन्होंने नेशनल लीग से अधिक खिलाड़ियों को आकर्षित करने के लिए अपने रोस्टर का आकार 18 पर सेट किया, लेकिन मई में इसे घटाकर 14 कर दिया (जो नेशनल लीग के बराबर था)। उन्होंने इसे 1904 में बढ़ाकर 16 और 1905 में 17 कर दिया।

1910: दोनों लीग ने अपने रोस्टर का आकार 25 मई से 15 मई से 20 अगस्त तक निर्धारित किया। टीमें मूल रूप से 40 खिलाड़ियों को अपने नियंत्रण में रखने में सक्षम थीं, अगले वर्ष घटकर 35 हो गईं। प्रथम विश्व युद्ध, द्वितीय विश्व युद्ध, अवसाद, और कुछ अन्य ऐतिहासिक घटनाओं ने रोस्टर के आकार को बदल दिया, लेकिन पारंपरिक 25 को अब सेट कर दिया गया था।

1914: फेडरल लीग द्वारा चुनौती के कारण रोस्टर सीमाएं एक वर्ष के लिए समाप्त कर दी गईं, और नेशनल लीग ने अगले 4 वर्षों के लिए अपने रोस्टर के आकार को कम कर दिया।

1919: सक्रिय रोस्टर 15 मई से 31 अगस्त तक 25 पर लौट आए, और शेष सीज़न 35, 1921 में बढ़कर 40 हो गए। यह मंदी और द्वितीय विश्व युद्ध के कारण किए गए समायोजन को छोड़कर, 2020 तक मानक बना रहा।

1957: सीजन के पहले महीने के लिए सक्रिय रोस्टर को घटाकर 28 कर दिया गया था।

1968: सक्रिय रोस्टर सीजन की शुरुआत से 1 सितंबर तक केवल 25 हो सकता है।

2020: सक्रिय रोस्टर को सीजन की शुरुआत से 1 सितंबर तक 26 खिलाड़ियों तक बढ़ा दिया गया था और 1 सितंबर से सीजन के अंत तक घटाकर 28 कर दिया गया था, हालांकि वैश्विक COVID-19 महामारी के कारण 2020 में नियम को बदल दिया गया था।

सक्रिय रोस्टर | 2020-आज:

26 मैन रोस्टर भी कहा जाता है, सक्रिय रोस्टर 26 खिलाड़ियों से बना है जो अपनी मेजर लीग बेसबॉल टीम के लिए खेलने के योग्य हैं। वे टीम के शुरुआती खिलाड़ी और रिजर्व खिलाड़ी हैं। सक्रिय रोस्टर के खिलाड़ी भी 40 सदस्यीय रोस्टर में हैं।

टीमों के सक्रिय रोस्टर में किसी भी समय कम से कम 25 खिलाड़ी होने चाहिए। आमतौर पर, केवल 26-मैन रोस्टर पर खिलाड़ी, और वे खिलाड़ी जो विकलांग सूची में हैं, लेकिन 26-मैन रोस्टर पर थे, मेजर लीग टीम के साथ रोड ट्रिप पर यात्रा करते हैं।

वर्तमान में, सक्रिय रोस्टर को 1 सितंबर से सीजन के अंत तक 28 खिलाड़ियों तक बढ़ाया जा सकता है। 2020 सीज़न के बाद से, टीमों को 27-मैन रोस्टर (31 अगस्त के बाद 29) की अनुमति दी गई है, जब वे एक दिन में दो गेम खेलते हैं - जब तक कि उन्हें कम से कम 48 घंटे के नोटिस के साथ निर्धारित किया गया हो।

40-मैन रोस्टर | आरक्षित सूची:

आरक्षित सूची भी कहा जाता है, 40-मैन रोस्टर एक मेजर लीग क्लब के संगठन के सभी खिलाड़ियों से बना है, जो एक प्रमुख लीग अनुबंध पर हस्ताक्षर किए गए हैं। ये ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें किसी भी समय 26-मैन रोस्टर में बुलाया जा सकता है। यदि कोई क्लब अपने सक्रिय रोस्टर में 40 सदस्यीय रोस्टर में शामिल नहीं होने वाले खिलाड़ी को जोड़ना चाहता है, तो उसे पहले किसी अन्य खिलाड़ी को आरक्षित सूची से हटाना होगा।

इसके अलावा 40-व्यक्तियों में 10-दिवसीय घायल सूची में कोई भी खिलाड़ी और नाबालिग लीग खिलाड़ी हैं, जो एक प्रमुख लीग अनुबंध पर हस्ताक्षर किए गए हैं, लेकिन नाबालिगों के लिए "वैकल्पिक असाइनमेंट" पर हैं। (प्रत्येक खिलाड़ी के पास तीन "विकल्प वर्ष" होते हैं जिन्हें नाबालिगों को एक बार 40-आदमी पर भेजा जाना चाहिए, इससे पहले उन्हें वहां भेजे जाने वाले छूट पर रखा जाना चाहिए।)

खिलाड़ी जो 40-मैन रोस्टर में थे, लेकिन 60-दिन की घायल सूची में रखे गए हैं, उन्हें डीएल समाप्त होने तक 40-मैन से हटा दिया जाता है। यही बात उन खिलाड़ियों पर भी लागू होती है जो निलंबित हैं। क्योंकि 60-दिवसीय आईएल पर खिलाड़ियों को 40-व्यक्ति से हटा दिया जाता है, जिसमें खिलाड़ी को खोने का कोई जोखिम नहीं होता है, एमएलबी टीमें अक्सर घायल खिलाड़ियों को 10-दिवसीय आईएल से 60-दिवसीय आईएल में स्थानांतरित कर देती हैं ताकि वे दूसरे खिलाड़ी को जोड़ सकें। 40-आदमी को असाइनमेंट के लिए एक खिलाड़ी को नामित किए बिना। असाइनमेंट के लिए नामित करना 40-व्यक्ति से एक खिलाड़ी को हटाना है, जिससे टीम के पास खिलाड़ी का व्यापार करने, उसे रिहा करने या उसे नाबालिगों को भेजने के लिए 10 दिन का समय होता है।

मौसम के बाद का रोस्टर:

सीज़न के बाद का रोस्टर तभी प्रभावी होता है जब कोई टीम प्लेऑफ़ बर्थ हासिल करती है। जो खिलाड़ी 31 अगस्त को टीम के 40 सदस्यीय रोस्टर या 60-दिवसीय आईएल का हिस्सा हैं, वे सीजन के बाद में भाग लेने के पात्र हैं। विकलांग सूची में खिलाड़ियों को बदलने के लिए एक अपवाद है। कोई भी घायल खिलाड़ी जो सीज़न के बाद खेलने के लिए पात्र है, उसे किसी भी खिलाड़ी द्वारा प्रतिस्थापित किया जा सकता है जो कि उस टीम या उसकी किसी भी संबद्ध छोटी लीग टीम के लिए आयुक्त कार्यालय की अनुमति से 31 अगस्त की मध्यरात्रि को सक्रिय या अक्षम सूची में था।

सीज़न के बाद के रोस्टर में केवल 26 खिलाड़ियों को रखा जा सकता है। अन्य खिलाड़ी जो 26 सदस्यीय सक्रिय रोस्टर में नहीं हैं उन्हें सेकेंडरी टीम में रखा जाएगा। जो खिलाड़ी नियमित सीज़न के अंत तक अक्षम सूची या किसी अन्य गैर-सक्रिय लेन-देन में हैं, उनके लेन-देन पोस्टसीज़न में पारित हो जाएंगे। एक श्रृंखला के लिए रोस्टर श्रृंखला की शुरुआत में सेट किए जाते हैं और 26-सदस्यीय सक्रिय रोस्टर में किसी भी बदलाव की अनुमति नहीं है, सिवाय इसके कि जब खिलाड़ी को अक्षम सूची या किसी अन्य निष्क्रिय लेनदेन में ले जाया जाता है।

यदि किसी खिलाड़ी को एक श्रृंखला के दौरान अक्षम सूची या किसी अन्य निष्क्रिय लेनदेन में ले जाया जाता है, तो वह शेष श्रृंखला के साथ-साथ अगली श्रृंखला के लिए 26-सदस्यीय सक्रिय रोस्टर में वापस आने के लिए अयोग्य हो जाता है, यदि लागू हो। यदि कोई खिलाड़ी किसी भी निष्क्रिय लेनदेन पर जाता है, तो द्वितीयक दस्ते के किसी भी खिलाड़ी को लागू होने पर शेष श्रृंखला के लिए 26-सदस्यीय सक्रिय रोस्टर में पदोन्नत किया जा सकता है।

बेसबॉल पंचांग द्वारा अनुसंधान | क्लिफ ब्लाउ द्वारा संपादित

1 सितंबर को, मेजर लीग टीम का रोस्टर 26-सदस्यीय सक्रिय रोस्टर से बढ़कर 28 हो गया।सितंबर कॉल-अपनाबालिगों के खिलाड़ी हैं जो सितंबर में मेजर लीग का अनुभव प्राप्त करने के लिए खेल रहे हैं और विशेष रूप से विवाद में टीमों के लिए, खिंचाव के नीचे सुदृढीकरण प्रदान करने के लिए।

एक फैंटम बॉलप्लेयर एक ऐसा खिलाड़ी होता है जिसने एक सक्रिय मेजर लीग रोस्टर (25-मैन या 40-मैन) पर समय बिताया, लेकिन वास्तव में कभी भी एक बड़े लीग गेम में नहीं दिखाई दिया। मेजर लीग बेसबॉल नियमों के अनुसार, चूंकि वे किसी खेल में कुछ फैशन (बेसरनिंग, प्लेट उपस्थिति, या टीले की यात्रा) में दिखाई नहीं देते थे, इसलिए उन्हें पूर्व मेजर लीग खिलाड़ी नहीं माना जाता है, इसके बजाय उन्हें प्रेत खिलाड़ी के रूप में जाना जाता है:

फैंटम बेसबॉल खिलाड़ी

स्पोर्टिंग लाइफ 24 फरवरी, 1906 को, ने बताया कि पिचर जिमी व्हेलन ने न्यूयॉर्क हाइलैंडर्स को एक अनुबंध में भेजा था, हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि क्या सीज़न के चलने के बाद व्हेलन ने कभी टीम का सक्रिय रोस्टर बनाया था। भले ही, वह कभी भी एक प्रमुख लीग गेम में नहीं दिखाई दिए, हालांकि उन्होंने नाबालिगों में 250 से अधिक गेम जीते।

पिचर बिल स्टीवर्ट के रोस्टर में थे1919 शिकागो वाइट सॉक्स , लेकिन कभी नहीं खेला। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि क्या वह कभी टीम के सक्रिय रोस्टर में था, क्योंकि वह पिछली सर्दियों में घायल हो गया था।

पहले बेसमैन जेफ जोन्स 1920 में फिलाडेल्फिया ए के रोस्टर में संक्षेप में थे, लेकिन कभी नहीं खेले। इस युग के कई अन्य खिलाड़ियों के साथ, यह निश्चित रूप से स्थापित नहीं है कि क्या जोन्स वास्तव में सीजन के दौरान ए के सक्रिय रोस्टर पर थे।

आउटफील्डर लू अल्माडा ने 1927 में वसंत प्रशिक्षण के दौरान न्यूयॉर्क जायंट्स के प्रमुख लीग रोस्टर में जगह बनाई, लेकिन जैसे ही सीजन शुरू हुआ, वह चोटिल हो गया, और फिर कभी बड़ी कंपनियों तक नहीं पहुंचा। 1933 में, उनके भाईमेल अल्माडामेजर्स में खेलने वाले पहले मैक्सिकन बने।

माइनर लीग पिचिंग लीजेंड जेक लेवी को कम से कम एक समकालीन खाते में सितंबर 1927 में न्यूयॉर्क जायंट्स के साथ साइन किए बिना, कभी भी एक गेम में शामिल होने की सूचना मिली थी। पीटर और जोआचिम होर्विट्ज़ 'द बिग बुक ऑफ़ यहूदी बेसबॉल, इस बीच, लेवी के कार्यकाल को जायंट्स बेंच पर सूचीबद्ध करते हैं जैसा कि 1932 में हुआ था। हालाँकि, क्या लेवी ने वास्तव में किसी भी समय जायंट्स के सक्रिय रोस्टर पर बिताया था, यह कुछ विवाद का विषय है।

अल ऑलसेन एक सत्यापन योग्य वास्तविक जीवन व्यक्ति का एक असामान्य उदाहरण है जिसने कभी एक प्रमुख लीग गेम नहीं खेला, लेकिन कई वर्षों तक आधिकारिक प्रमुख लीग रिकॉर्ड में शामिल किया गया था। ओल्सेन, एक कैरियर माइनर लीग पिचर, को बोस्टन रेड सोक्स के लिए 16 मई, 1943 को एक पिंच हिटर (चलना, और फिर एक आधार चोरी करना) के रूप में एक गेम में प्रदर्शित होने का श्रेय दिया गया। लेकिन 1980 के दशक में सोसाइटी फॉर अमेरिकन बेसबॉल रिसर्च द्वारा किए गए शोध से पता चला है कि जब ऑलसेन 1943 के वसंत प्रशिक्षण के दौरान रेड सोक्स के साथ थे, तो 1943 सीज़न शुरू होने से पहले उन्हें प्रशांत तट लीग के सैन डिएगो द्वारा रिहा कर दिया गया था। ऑलसेन ने 15 मई को सैन डिएगो के लिए पिच की, और युद्धकालीन यात्रा प्रतिबंधों को देखते हुए, अगले दिन खेल के लिए बोस्टन नहीं आ सके। ऑलसेन खुद कहते हैं, "यह मैं नहीं था। मैं बाएं हाथ का पिचर था। मैं अपनी टोपी नहीं मार सकता था। इसके अलावा, मैंने कभी भी प्रमुख लीग में कोई खेल नहीं खेला।" चुटकी मारने वाली उपस्थिति शायद, लेकिन निश्चित रूप से नहीं हैलियोन कलबर्सन ; यह भी हो सकता थाजॉनी लेज़ोर, जिसने वर्दी संख्या 14 पहनी थी, वही संख्या ऑलसेन ने वसंत प्रशिक्षण में पहनी थी।

सितंबर 1951 में, आउटफील्डर बिल शरमन ने खेल में शामिल हुए बिना ब्रुकलिन डोजर्स के रोस्टर पर समय बिताया। शरमन एक बेसबॉल खिलाड़ी की तुलना में एक पेशेवर बास्केटबॉल खिलाड़ी और कोच के रूप में कहीं अधिक उल्लेखनीय हैं; वह बास्केटबॉल हॉल ऑफ फ़ेम में हैं।

पिचर एड नॉटल ने कुछ दिन बिताए1963 शिकागो व्हाइट सोक्स सक्रिय रोस्टर। उन्होंने शिकागो शावकों के खिलाफ एक मध्य-मौसम प्रदर्शनी खेल में पिच किया, और फिर नाबालिगों को वापस कर दिया गया।

इन्फिल्डर इके फच को 1966 में ह्यूस्टन एस्ट्रो द्वारा संक्षिप्त रूप से बुलाया गया था, लेकिन घुटने की चोट के कारण एक खेल में नहीं खेला।

आउटफील्डर एड कुर्पील को सितंबर 1974 में सेंट लुइस कार्डिनल्स द्वारा बुलाया गया था, लेकिन वह एक गेम में नहीं दिखे।

सितंबर 1977 में, कम से कम तीन बॉलप्लेयर, जिन्होंने कभी एक प्रमुख लीग गेम नहीं खेला, ने प्रमुख लीग रोस्टरों पर कुछ हफ़्ते का समय दिया, उनमें से सभी पिचर्स: क्लीवलैंड इंडियंस के टॉम मैकगॉफ, कैलिफ़ोर्निया एंजल्स के पैट क्रिस्टेली और एड न्यूयॉर्क यांकीज़ के रिक्स।

कैचर हैरी सेफराइट ने सितंबर, 1979 के अंतिम कुछ हफ्तों के लिए पिट्सबर्ग पाइरेट्स के साथ मेजर लीग में जगह बनाई, लेकिन एक गेम में शामिल होने में असफल रहा। वह तीन अलग-अलग मौकों पर ऑन-डेक बल्लेबाज था, लेकिन तीनों बार पाइरेट्स के बल्लेबाज ने उससे आगे की पारी में तीसरा स्थान बनाया।

जेमी वेरली, 1981 के दक्षिणी लीग के सबसे उत्कृष्ट पिचर, को पर सूचीबद्ध किया गया था1982 न्यूयॉर्क यांकीज़ ओपनिंग डे रोस्टर, लेकिन एक मेजर लीग गेम में कभी दिखाई नहीं दिया। हाथ में दर्द ने उन्हें सीज़न की शुरुआत में पिच करने से रोक दिया, और उन्हें अप्रैल के मध्य तक ट्रिपल-ए में भेज दिया गया।

1983 कैनसस सिटी रॉयल्सनियमित बैकस्टॉप का बैकअप लेने के लिए संक्षेप में दो कभी-कभी आवश्यक पकड़ने वालों को नियोजित नहीं किया गयाजॉन वाथाना अलग अलग समय पर। डुआने डेवी दो सप्ताह, 16 मई से 1 जून तक रोस्टर पर थे; बाद में, Russ Stephans ने 29 जून से 5 जुलाई तक रोस्टर पर समय बिताया।

पिचर मार्क लियोनेट को 3 जुलाई 1987 को शिकागो शावकों द्वारा बुलाया गया था और 11 जुलाई को एक गेम में उपस्थित हुए बिना उन्हें नीचे भेज दिया गया था। क्लब के साथ रहते हुए उन्होंने #32 पहना था।

पिचर जो लॉ ने के सक्रिय रोस्टर पर चार दिन बिताए1988 ओकलैंड ए'एस, लेकिन एक खेल में दिखाई नहीं दिया।

इन्फिल्डर अरमांडो मोरेनो ने 5 अगस्त 1990 को पिट्सबर्ग पाइरेट्स रोस्टर पर एक दिन बिताया और खेल में नहीं दिखे।

Terrel हैनसेन (OF/1B) के लिए सक्रिय रोस्टर पर था1992 न्यूयॉर्क मेट्सदो मैचों के लिए, 30 अप्रैल और 1 मई, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं दिया गया।

आउटफील्डर ब्रूस दोस्तल ने जून 1994 में बाल्टीमोर ओरिओल्स के सक्रिय रोस्टर पर चार गेम बिताए। लगातार दो रातों में, प्रबंधकजॉनी ओट्सदोस्तल से कहा कि वह पिंच-रन के लिएहेरोल्ड बैनेस, यदिबेन्स आधार पर पहुंच गया; दोनों बार,बेन्ससेवानिवृत्त हो गया था।

जोएल चिमेलिस (IF/OF) को 4-6 जून, 1995 तक सैन फ्रांसिस्को जायंट्स के लिए संक्षिप्त रूप से बुलाया गया था। एप्रतिस्थापन खिलाड़ी जिन्होंने 1994-95 के मेजर लीग बेसबॉल स्ट्राइक के दौरान पिकेट लाइन को पार किया था, इस कार्रवाई के परिणामस्वरूप चिमेलिस अपने जायंट्स टीम के साथियों के साथ अलोकप्रिय थे (भले ही अन्य प्रतिस्थापन खिलाड़ियों के पास प्रमुख लीग खेलों में दिखाई देना था और जारी रहेगा)। एक खिलाड़ी-केवल बैठक बुलाने के बाद, जिसमें चिमेलिस को आमंत्रित नहीं किया गया था, दिग्गज खिलाड़ियों ने चिमेलिस को खेलने की अनुमति देने पर विद्रोह करने की धमकी दी थी। जायंट्स प्रबंधन ने आत्मसमर्पण कर दिया, और चिमेलिस को कभी भी एमएलबी गेम में प्रदर्शित हुए बिना नाबालिगों में वापस कर दिया गया।

पिचर बिली पर्सिबल 21 सितंबर, 1995 से शुरू होकर 8 दिनों के लिए बाल्टीमोर ओरिओल्स के सक्रिय रोस्टर पर था। हालांकि, रोस्टर चाल स्पष्ट रूप से केवल पर्सिबल के लिए एक एहसान था - वह बोन स्पर सर्जरी से ठीक हो रहा था, जिसे उसने सिर्फ दो दिन पहले किया था, और उस समय एक प्रमुख लीग खेल में पिच करने वाला नहीं था।

पिचर जीसस मार्टिनेज, प्रमुख लीग पिचर्स के भाईपेड्रो मार्टिनेजतथारेमन मार्टिनेज, सितंबर, 1997 में लॉस एंजिल्स डोजर्स के रोस्टर पर समय बिताया।

कैचर सीजर किंग के सक्रिय रोस्टर पर था2001 कैनसस सिटी रॉयल्स19-23 मई, 2001 से, लेकिन एक खेल में दिखाई नहीं दिया।

पिचर जेफ अर्बन के सक्रिय रोस्टर पर थे2003 सैन फ्रांसिस्को जायंट्सअप्रैल 26-30, 2003 और 1-2 अगस्त से उस वर्ष बाद में, लेकिन एक खेल में दिखाई नहीं दिया।

टाइगर ग्रेट के बेटे कैचर डेविड पैरिशलांस पैरिशो, 2004 के न्यूयॉर्क यांकीज़ के सक्रिय रोस्टर पर तीन दिनों के लिए था जब नियमित कैचरजॉर्ज पोसादाएक खेल के दौरान एक गेंद के साथ चेहरे पर मारा गया था, लेकिन एक खेल में नहीं दिखाई दिया।

लुइस ओलिवरोस 9-13 जुलाई, 2006 तक सिएटल मेरिनर्स रोस्टर में थे, लेकिन एमएलबी गेम में कभी दिखाई नहीं दिए।केंजी जोजिमाउन खेलों के लिए अनुपलब्ध था और एम एक बैकअप कैचर के बिना नहीं जाना चाहता था।

पिचर कोरी मॉरिस 9-12 अप्रैल, 2006 तक बाल्टीमोर ओरिओल्स के सक्रिय रोस्टर पर थे, लेकिन एक गेम में नहीं दिखाई दिए।

पकड़ने वाला टिम ग्रैडोविल के सक्रिय रोस्टर पर था2006 फिलाडेल्फिया फ़िलीज़सितंबर में 18 दिन, लेकिन एक खेल में नहीं दिखे।

पिचर टिम लाहे 2008 सीज़न के पहले छह दिनों के लिए फिलाडेल्फिया फ़िलीज़ के सक्रिय रोस्टर पर थे। लाहे ने अपना पूरा छह साल का मामूली लीग करियर मिनेसोटा ट्विन्स संगठन के लिए पिचिंग में बिताया, लेकिन दिसंबर 2007 से अप्रैल 2008 तक पांच महीने की अवधि में, उन्हें टैम्पा बे रेज़ द्वारा नियम वी ड्राफ्ट में ट्विन्स से ड्राफ्ट किया गया था; रे द्वारा शिकागो शावकों को बेचा गया; शावकों द्वारा जारी किया गया; फ़िलीज़ द्वारा हस्ताक्षरित; और फिर उसे प्रमुख लीग रोस्टर पर रखने के बजाय जुड़वा बच्चों के पास लौट आया (जो कि नियम V ड्राफ्ट पिक होने की एक शर्त थी।) लाहे नियमित सीज़न खेलने में कभी भी पिच फेंके बिना यह सब करने में कामयाब रहे।

पिचर लुइस मुनोज के सक्रिय रोस्टर पर थे2008 पिट्सबर्ग समुद्री डाकू . महाप्रबंधक नील हटिंगटन ने अपने कॉल-अप के बारे में कहा, "मैं लुइस के यहां लंबे समय तक रहने का अनुमान नहीं लगा सकता। यह हताशा से एक कदम कम था।" उनके आगमन के दो दिन बाद, मुनोज़ को समुद्री डाकू रोस्टर से हटा दिया गया और असाइनमेंट के लिए नामित किया गया। अंततः उन्हें सिएटल मेरिनर्स के फार्म सिस्टम में भेज दिया गया।

कैचर ब्रायन जेरोलोमन 2011 सीज़न के अंतिम 37 दिनों के लिए टोरंटो ब्लू जेज़ के सक्रिय रोस्टर पर थे, लेकिन एक गेम में नहीं दिखाई दिए।

पिचर जेसन राइस बोस्टन रेड सोक्स संगठन से प्राप्त होने के बाद 1 सितंबर, 2011 से शुरू होने वाले ओकलैंड एथलेटिक्स के सक्रिय रोस्टर पर थे। हालांकि, उन्हें 6 सितंबर को क्लीवलैंड द्वारा छूट का दावा किया गया था और एक प्रमुख लीग उपस्थिति के बिना एएए कोलंबस को सौंपा गया था।

पकड़ने वाला जोस येपेज़ के सक्रिय रोस्टर पर था2011 सिएटल मेरिनर्स29 जून से 6 जुलाई तक, लेकिन एक गेम में नहीं दिखे।

पिचर माइकल एंटोनिनी 24-27 अप्रैल 2012 से दो बार लॉस एंजिल्स डोजर्स के सक्रिय रोस्टर पर थे,तथामई 28-29, 2013, लेकिन एक खेल में दिखाई नहीं दिया।

पिचर मार्कस वाल्डेन 5-9 अप्रैल, 2014 तक टोरंटो ब्लू जेज़ के सक्रिय रोस्टर पर थे, लेकिन एक गेम में नहीं दिखाई दिए।

पिचर आरोन ब्रूक्स 5-9 अप्रैल, 2014 तक कैनसस सिटी रॉयल्स के सक्रिय रोस्टर में थे, लेकिन एक गेम में नहीं दिखाई दिए।

गैर रोस्टर खिलाड़ी क्या मेजर लीग बेसबॉल से संबद्ध अन्य सभी पेशेवर खिलाड़ी माइनर लीग अनुबंधों पर हस्ताक्षर किए गए हैं। वे 40 सदस्यीय रोस्टर में शामिल हुए बिना अपने संगठन की मेजर लीग टीम के साथ वसंत प्रशिक्षण का निमंत्रण प्राप्त कर सकते हैं। दो प्रकार के खिलाड़ियों को आम तौर पर एक गैर-रोस्टर आमंत्रण प्राप्त होता है: संभावित खिलाड़ी जो अनुभव प्राप्त करने और कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करने के साथ-साथ मेजर लीग टीम के कोचिंग स्टाफ से निर्देश प्राप्त करने के लिए होते हैं; और अनुभवी खिलाड़ी जिन्हें किसी क्लब द्वारा किसी बड़े लीग अनुबंध की पेशकश नहीं की गई थी। अनुभवी खिलाड़ी को आमतौर पर "टू-वे" वेतन विकल्प के लिए साइन किया जाता है - एक नाबालिगों में अपने समय के लिए और दूसरा अगर उन्हें सीजन के दौरान 40-मैन पर रखा जाता है। खिलाड़ी को चोट लगने पर दायित्व से बचने के लिए सभी वसंत प्रशिक्षण आमंत्रित किसी प्रकार के अनुबंध के तहत होते हैं।